बांग्लादेश में हड़ताल शुरू: एक की मौत, दर्जनों घायल

  • बांग्लादेश में हड़ताल शुरू: एक की मौत, दर्जनों घायल
You Are HereInternational
Sunday, November 10, 2013-10:44 PM

ढाका: बांग्लादेश में आज चार दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल शुरू होने के बाद विपक्षी कार्यकर्ताओं की पुलिस और सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों से झड़प होने पर कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई है और करीब 100 लोग घायल हो गए हैं। एक तटस्थ कार्यवाहक सरकार की निगरानी में अगला आम चुनाव कराने की मांग करते हुए राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया गया है।

चटगांव शहर में हड़तालियों और पुलिस के बीच झड़प में 40 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई और पुलिसकर्मी सहित कम से कम 20 लोग घायल हो गए। ब्राह्मणबरिया में बीएनपी के कार्यकर्ताओं और प्रशासन के बीच छिट पुट झड़पों में कम से कम 52 लोग घायल हो गए। वहां कार्यकर्ताओं ने कम से कम 100 देशी बमों से विस्फोट किए। तोडफ़ोड़ और बम विस्फोट की घटनाएं किशोरगंज, सतखीरा, राजशाही, बोगरा, जेनीदा, कोमीला और राजधानी ढाका में भी हुई। 

वहीं, बांग्लादेश सरकार ने आज चेतावनी दी कि यदि पार्टी तोडफ़ोड़ और आतंकवादी गतिविधियां जारी रखती है तो बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया को गिरफ्तार किया जा सकता है। इस बीच, प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हिंसा पर चिंता जताई और शांति की अपील की। बीएनपी के नेतृत्व में 18 पार्टियों के विपक्षी गठबंधन ने 84 घंटों के राष्ट्रव्यापी हड़ताल की घोषणा की है जो आज शुरू हो गई। पिछले दो हफ्तों में यह तीसरी लंबी हड़ताल है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You