Subscribe Now!

यूनीसेफ ने फिलीपींस के तूफान प्रभावित बच्चों को भेजी मदद

  • यूनीसेफ ने फिलीपींस के तूफान प्रभावित बच्चों को भेजी मदद
You Are HereInternational News
Monday, November 11, 2013-5:12 PM

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र बाल कोष ने रविवार को कहा कि वह समुद्री तूफान हैयान प्रभावित फिलीपींस के इलाके में फौरन आपताकालीन मदद पहुंचा रहा है। इस तूफान से 40 लाख से अधिक बच्चों के प्रभावित होने की आशंका है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यूनीसेफ ने कहा कि बच्चों के चिकित्सा से संबंधित भोजन, स्वास्थ्य उपकरण, पानी और साफ-सफाई की चीजें 3,000 परिवारों को प्रभावित इलाके में भेजा गया है, जबकि ताक्लोबान इलाके में यथासंभव वितरण किया जा रहा है।

यूनीसेफ फिलीपींस के प्रतिनिधि टोमू होजुमी ने कहा, ‘‘हम इस संकट से अत्यधिक प्रभावित हुए बच्चों को अत्यंत जरूरी चीजें पहुंचा रहे हैं। अत्यधिक प्रभावित इलाके में तूफान से संचार साधनों और आधारभूत संरचनाओं को हुए नुकसान की वजह से पहुंचना बेहद कठिन है। लेकिन हम स्थिति सुधरने पर अतिशीघ्र बच्चों तक सामग्री पहुंचाने के लिए मार्ग ढूंढने पर 24 घंटे काम कर रहे हैं।’’

शक्तिशाली तूफान हैयान ने फिलीपींस में शुक्रवार को प्रवेश किया था। इससे भारी क्षति हुई है और 10,000 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। डेनमार्क के कोपेनहेगन स्थित यूनीसेफ के भंडार से फिलीपींस के तूफान प्रभावित तथा हाल में बोहोल में आए भूकंप प्रभावित 10,000 परिवारों को 13 लाख डॉलर की कीमत का अतिरिक्त सामान पहुंचाया गया है।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You