अनोखे ट्यूमर का अनोखा इलाज

  • अनोखे ट्यूमर का अनोखा इलाज
You Are HereInternational
Tuesday, November 12, 2013-3:18 PM

मैक्सिको: दस साल के इस बच्चे की बीमारी देखकर आप भी भगवान का नाम लिए बिना नहीं रह पाएंगे। डेली मेल की खबर में दी जानकारी के अनुसार, दस साल के इस बच्चे को गले में एक ट्यूमर है। इसका आकार इतना बड़ा है कि आप देखकर घबरा जाएंगे। मैक्सिको में रहने वाला जोस सेरानो का ट्यूमर बढ़ने के साथ तकलीफ भी हर रोज बढ़ती ही जा रही है। आकर के विशाल होने के कारण उसे सांस लेने में भी दिक्कत आने लगी है और सांस नली पर दवाब बढ़ने लगा है।

जहां यह ट्यूमर काफी बड़ा है, वहीं इसका इलाज काफी अजीबोगरीब है। हालांकि, डॉक्टर इसका ऑपरेशन करना चाहते हैं, लेकिन अभी यह काफी खतरनाक साबित हो सकता है। डॉक्‍टरों ने जोस के ट्यूमर का इलाज करने के लिए उसे वियाग्रा देने की बात कही है। पुरुषों में नपुंसकता के इलाज के लिए वियाग्रा मुख्य रूप से इस्तेमाल होती है। लेकिन डॉक्टरों के अनुसार, वियाग्रा ट्यूमर के विकास को रोकने में भी मददगार साबित हो सकती है।

जोस ने भी वियाग्रा का सेवन शुरू कर दिया है। उसे उम्मीद है कि एक न एक दिन उसका यह ट्यूमर ठीक हो जाएगा और उसके बाद वह एक आम शख्स की तरह जीवन बिता सकेगा। ट्यूमर के कारण वह न तो सामान्य बच्चों की तरह घूम-फिर सकता है और न कपड़े पहन सकता है। इस ट्यूमर में कभी-कभी तेज दर्द भी होता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You