फिलीपींसः दो दिन में फिर दस्तक देगा तूफान!

  • फिलीपींसः दो दिन में फिर दस्तक देगा तूफान!
You Are HereInternational
Wednesday, November 13, 2013-12:07 AM

मनीलाः फिलीपींस में हैवान की तरह तबाही को अंजाम देने वाले जबर्दस्त तूफान हैयान द्वारा दिए गए जख्म अभी भरे नहीं हैं कि वहां एक बार फिर से तूफान के आने की खबर नें हलचल पैदा कर दी है। आशंका जताई जा रही है कि आने वाले तीन दिनों में फिलीपींस में एक बार फिर से तूफान और जबरदस्त बारिश दस्तक दे सकते है।

हैयान ने जितनी तबाही फिलीपींस में मचाई है उसके चलते राष्ट्रपति बेनिग्नो अक्विनो ने देश में राष्ट्रीय आपदा की घोषणा कर दी है। हैयान ने जिस स्थान पर सबसे ज्यादा तबाही मचाई है वो है लायते प्रांत की राजधानी ताइक्लोबान। यहां पर सबसे अधिक लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। हालांकि देश में आधिकारिक मौतों का आंकड़ा 1,774 ही बताया जा रहा है। हजारों की संख्या में लोग अभी भी ऐसे हैं जो राहत सामग्री के लिए तरस रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र ने महातूफान से हुई तबाही को भीषण बताया है और कहा है कि इससे निपटने के लिए बड़े पैमाने पर इंटरनैशनल सहायता की जरूरत है। इस बयान के बाद इंटरनैशनल मदद भी फिलीपींस में पहुंचने लगी है। अमेरिका और ब्रिटेन ने वॉरशिप तैनात कर दिए हैं जिसमें हजारों जवान तैनात होंगे। इसके अलावा अमेरिका ने भी कहा है कि वह फिलिपीन में राहत कार्यों में मदद के लिए सैन्य हवाई जहाज भी भेजेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You