ईरान पर और प्रतिबंध लगाना 'गलती' होगी : केरी

  • ईरान पर और प्रतिबंध लगाना 'गलती' होगी : केरी
You Are HereInternational
Wednesday, November 13, 2013-6:26 AM

वाशिंगटनः अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी का मानना है कि ईरान पर और प्रतिबंध लगाना अमेरिकी संसद की 'गलती' होगी। अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी के अनुसार श्री केरी ने कहा कि ऐसे समय में जब ईरान के साथ परमाणु विवाद हल करने के लिए वार्ता जारी है सीनेट द्वारा उस पर और प्रतिबंध लगाना उचित नहीं होगा।

सुश्री साकी ने कहा कि गत सप्ताहांत जेनेवा में ईरान परमाणु वार्ता में हिस्सा लेकर लौटे श्री केरी आज ईरान के मुद्दे पर सीनेट की बैंकिंग समिति के सामने अपनी राय रखेंगे। प्रवक्ता ने कहा कि श्री केरी चाहते है कि कुछ समय के लिए सीनेट प्रतिबंध बढ़ाने के प्रस्ताव को टाल दे ताकि अमेरिकी और दुनिया के अन्य देशों के राजनयिक परमाणु विवाद हल करने के लिए ईरान के साथ वार्ता कर सकें।

ईरान के साथ जेनेवा में दुनिया के .शक्तिशाली. देशों की बात सकारात्मक रही थी लेकिन कोई समझौता नहीं हो पाया था। दोनों पक्ष 20 नवंबर से एक बार फिर वार्ता शुरू करने पर सहमत हुए हैं। इस बीच अमेरिकी सीनेट इसी सप्ताह एक प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहा है जिसके पारित होने पर ईरान पर प्रतिबंध बढ़ा दिया जाएगा और उसका तेल निर्यात 50 प्रतिशत कम हो जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You