बदले की आग में महिला ने बेटे को पेट्रोल पिला आग में फेंका

  • बदले की आग में महिला ने बेटे को पेट्रोल पिला आग में फेंका
You Are HereInternational
Wednesday, November 13, 2013-2:16 PM

बीजिंग: क्या एक मां अपने ही बच्चे के साथ ऐसा कर सकती है। ऐसा ही दिल दिहलाने वाला एक मामला सामने आया है, जिसमें एक मां ने पति से बदला लेने के लिए अपने 4 साल के बच्‍चे को पेट्रोल पीने पर मजबूर किया और फिर उसे आग के हवाले कर दिया। अधिकारियों के अनुसार, चीन के झेजियांग प्रांत में रहने वाली आरोपी महिला को लगता था कि उसका पति उसके साथ ठीक से बर्ताव नहीं कर रहा है और न ही  इज्‍जत करता है। महिला ने इसी बात का बदला लेने के लिए अपने बच्‍चे को खूब मारा-पीटा।

पड़ोसियों ने बताया कि दोनों के बीच में आए दिन पैसों को लेकर लड़ाई होती रहती थी। 40 वर्षीय आरोपी महिला शेन डान और 48 साल का झांग क्‍वीशेंग तलाकशुदा थे और दोनों ने बाद में शादी कर ली। झांग शादी से पहले अपनी बेटी के साथ रहता था। शादी के बाद झांग और शेन को एक बेटा हुआ। इस महीने की शुरुआत में उनके बीच जबरदस्‍त बहस हुई, जिसके बाद महिला घर से निकली और पेट्रोल की बोतल के साथ लौटी।

उसने अपने बेटे को पेट्रोल पीने पर मजबूर किया। इस बीच झांग ने जब दखल दिया तो महिला ने लड़के को जलते हुए स्‍टोव की ओर धक्का दे दिया। इस दौरान पेट्रोल फैल गया और वह दोनों भी आग की चपेट में आ गए। इसके बाद पिता ने लड़के को कंबल में लपेटा और अस्‍पताल लेकर दौड़ा। बच्‍चा 35 फीसदी जल गया है। उसके फेफड़े खराब हो चुके हैं और अगर वह किसी तरह बच भी गया, तो वह न तो बोल पाएगा और न ही कभी देख सकेगा।

महिला पर आपराधिक मामला चल रहा है, लेकिन झांग के लिए तो उसकी पूरी दुनिया ही उजड़ गई। उसने कहा, "मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा है, पैसों को लेकर वह मुझसे नाराज थी। लेकिन वह इतना भड़क गई कि उसने ठान लिया कि वह उसे नुकसान पहुंचाएगी जो मुझे सबसे ज्‍यादा प्‍यारा है- मेरा बेटा। वह उसका भी बेटा है, लेकिन मैं कुछ नहीं समझ पा रहा हूं।"


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You