मोदी सहित सभी निर्वाचित नेताओं से मिलने को तैयार: कैमरन

  • मोदी सहित सभी निर्वाचित नेताओं से मिलने को तैयार: कैमरन
You Are HereNational
Thursday, November 14, 2013-12:59 PM

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने कहा है कि वह गुजरात के मुख्यमंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी सहित भारत के सभी निर्वाचित नेताओं से मिलने को हमेशा तैयार हैं।

कैमरन ने आज भारत की एक दिवसीय संक्षिप्त यात्रा के दौरान प्रबोधन शिखर नेताओं के सम्मेलन के एक कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में यह बात कही। उनसे पूछा गया था कि अपनीसंक्षिप्त भारत यात्रा में वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममताबनर्जी से कोलकाता कलकत्ता जाकर मुलाकात कर रहे हैं। मोदी से मुलाकात के बारे में क्या राय है।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने कहा गुजरात के साथ हमारा संपर्क शुरू हुआ है। बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि वह मोदी सहित भारत के सभी निर्वाचित नेताओं से बातचीत करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। कैमरन ने कहा अच्छा यही है और ब्रिटेन का ²ष्टिकोण भी यही हे कि सभी निर्वाचित नेताओं से मिला जाए। यह जनता के ऊपर है कि वह किसे चुनती है।

मोदी पर सीधी टिप्पणी से बचते हुए उन्होंने कहा भारत म्में चुनाव होने वाले हैं वे यहां के घरेलू मसलों से दूर रहना चाहेंगें। ब्रिटेन में काफी गुजराती मूल के लोग है। उनके साथ ब्रिटेन का रिश्ता है। उनका मानना है गुजरात के साथ संपर्क शुरू है। रिश्ते बने हैं और यह सिलसिला जारी रहना चाहिए।

कैमरन ने कहा उनकी वर्तमान भारत यात्रा संक्षिप्त है जिसमें दोनों देशों के बीच बातचीत होनी है और उनका ध्यान प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के साथ मुलाकात पर हैं।

प्रबोधन कार्यक्रम में उद्योगपति रतन टाटा सहित भारत ब्रिटेन के उद्योग व्यापार समाजिक जगत की शीर्ष हस्तियां मौजूद थीं। कैमरन कोलंबो में हो रहे शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने से पहले भारत आये हैं जहां आज उनका प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह से भी मिलने का कार्यक्रम है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You