हमारे खिलाफ अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल बंद करें: पाकिस्तान

  • हमारे खिलाफ अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल बंद करें: पाकिस्तान
You Are HereInternational
Thursday, November 14, 2013-2:54 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने बुधवार को कहा है कि अफगानिस्तान को अपनी जमीन का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ नहीं होने देना चाहिए। पाकिस्तानी अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अफगानिस्तान की धरती से आतंकवादी गतिविधियों का संचालन करने वाले फजलुल्लाह को पाकिस्तानी तालिबान द्वारा अपना नया नेता चुने जाने के चंद दिनों के अंदर ही पाकिस्तान का यह बयान आया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता एजाज अहमद चौधरी ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से कई बार अपना पक्ष स्पष्ट रूप से रखा है कि उसे अपनी धरती का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ नहीं होने देना चाहिए। चौधरी से तहरीक-ए-तालिबान के मुखिया फजलुल्लाह के अफगानिस्तान में होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने अपने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमें पूरा विश्वास है कि अफगानिस्तान इस संदर्भ में उचित कदम उठाएगा।’’

अमेरिकी ड्रोन हमले में एक नवंबर को पाकिस्तानी तालिबान के पूर्व मुखिया हकिमुल्लाह महसूद के मारे जाने के बाद फजलुल्लाह को नया मुखिया चुन लिया गया। पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि फजलुल्लाह 2008-2009 के दौरान स्वात घाटी में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के खिलाफ खूनी संघर्ष का नेतृत्वकर्ता रह चुका है, तथा बाद में वह अफगानिस्तान भाग गया और वहीं सीमावर्ती नूरिस्तान प्रांत में अपने लड़ाकों को फिर से संगठित किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You