भारतीय मछुआरों को छुड़ाने की PM से गुहार

  • भारतीय मछुआरों को छुड़ाने की PM से गुहार
You Are HereNational
Thursday, November 14, 2013-5:16 PM

नई दिल्ली: तमिलनाडु और पुडुचेरी के मछुआरों के प्रतिनिधिमंडल ने आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से आग्रह किया कि वह पाकिस्तान और श्रीलंका की जेलों में बंद भारतीय मछुआरों की रिहाई के लिए कदम उठाएं। इस संबंध में प्रधानमंत्री से भेंट करने के बाद प्रतिनिधिमंडल के संयोजक एम. इलानगो ने संवाददाताओं को बताया कि गुजरात के 280 मछुआरे पाकिस्तान में बंद हैं और तमिलनाडु तथा पुडुचेरी के 81 मछुआरे श्रीलंका की विभिन्न जेलों में कैद हैं।

इसके अलावा भारतीय मछुआरों की 780 नौकाएं पाकिस्तान के अधिकारियों ने जब्त कर रखी हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वह मामले को देखेंगे और मछुआरों तथा उनकी नौकाओं को छुड़ाने की पहल करेंगे। इलानगो ने कहा कि केन्द्र से यह मांग भी की गई कि वह पाक जलडमरू मध्य में मछली पकडऩे को लेकर विवाद के सौहार्दपूर्ण हल के लिए तमिलनाडु और श्रीलंका के मछुआरों के प्रतिनिधियों के बीच बैठक आयोजित करवाएं।

तमिलनाडु सरकार ऐसी बैठक चेन्नई में आयोजित करना चाहती है जबकि श्रीलंका अपने देश में। श्रीलंका द्वारा भारतीय मछुआरों पर लगातार हो रहे हमलों को देखते हुए समस्या का हल निकालने के लिए दोनों देशों के मछुआरों के प्रतिनिधियों के बीच एक बैठक की योजना है और संभव है कि ऐसी बैठक दिसंबर में हों।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You