मालदीव के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति आज शपथ लेंगे

  • मालदीव के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति आज शपथ लेंगे
You Are HereInternational
Sunday, November 17, 2013-1:02 PM

माले: मालदीव के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन आज राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। देश में कल हुए दूसरे दौर के चुनाव 51.4 प्रतिशत मतों के साथ वह विजयी रहे थे। प्रोग्रसिव पार्टी आफ मालदीव्स (पीपीएम) के यमीन ने मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वि मोहम्मद नशीद को हराया, जिन्हें 48.6 प्रतिशत मत मिले। चुनाव आयोग के अध्यक्ष फुआद तौफीक ने बताया कि कुल 91.41 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

संसद की बैठक भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े दस बजे शुरू होगी और इसी बैठक के दौरान यमीन का शपथ ग्रहण समारोह भी होगा। यामीन देश के पूर्व तानाशाह मौमून अब्दुल्ला गयूम के सौतेले भाई है। जीत के बाद आज सुबह एक राजनीतिक रैली को संबोधित करते हुए यमीन ने कहा, "हमने मालदीव को और इस्लाम के पवित्र धर्म को बचाने के लिए मिलकर काम किया है।"

इन खबरों के बीच कि 30 साल तक देश पर राज करने वाले गयूम नए प्रशासन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं यमीन ने उनका धन्यवाद किया। नशीद ने एक प्रेसवार्ता कर अपनी हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने कहा, "हमने हमेशा एक चुनी हुई सरकार चाही है और हम इसे अदालत में चुनौती नहीं देंगे।"
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You