भारतीय सामग्री दिखाने वाले पाक टीवी चैनलों पर 10 लाख का जुर्माना

  • भारतीय सामग्री दिखाने वाले पाक टीवी चैनलों पर 10 लाख का जुर्माना
You Are HereInternational
Monday, November 18, 2013-3:56 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दस मनोरंजन टीवी चैनलों पर अधिक मात्रा में भारतीय एवं विदेशी कार्यक्रमों का प्रसारण करने के लिए एक करोड़ रपए का जुर्माना लगाया गया है। द न्यूज की खबर के अनुसार पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने टीवी चैनलों पर जुर्माना लगाया और उन्हें चेतावनी जारी करते हुए भविष्य में इससे बचने के लिए कहा।

प्राधिकरण ने सूचना, प्रसारण एवं राष्ट्रीय विरासत मंत्रालय के एक दस्तावेज के हवाले से बताया कि स्थानीय चैनल तय सीमा से बहुत अधिक मात्रा में भारतीय कार्यक्रम प्रसारित कर रहे हैं। आचार संहिता एवं विज्ञापन के नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए पीईएमआरए की निगरानी प्रणाली 24 घंटे काम करती है।

देश के निजी टीवी चैनलों को अपने कुल कार्यक्रमों में से केवल 10 प्रतिशत विदेशी कार्यक्रम प्रसारित करने के निर्देश मिले हुए हैं। इस 10 प्रतिशत में 60 प्रतिशत कार्यक्रम भारतीय या अन्य कार्यक्रम जबकि 40 प्रतिशत अंग्रेजी के कार्यक्रम हो सकते हैं। जिन चैनलों पर जुर्माना लगा है, उनमें हम टीवी, ऑक्सीजन टीवी, प्ले टीवी, कोहिनूर इंटरटेनमेंट, टीवी वन इंटरटेनमेंट, एनटीवी इंटरटेनमेंट, जीक्सएम इंटरटेनमेंट और जलवा इंटरटेनमेंट शामिल हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You