आस्ट्रेलिया में सिख टैक्सी चालक सम्मानित

  • आस्ट्रेलिया में सिख टैक्सी चालक सम्मानित
You Are HereInternational
Wednesday, November 20, 2013-11:42 PM

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया में एक सिख टैक्सी ड्राइवर को उसकी ईमानदारी के लिए मेलबर्न नगर परिषद ने पुरस्कृत किया है। इस ड्राइवर ने उसकी टैक्सी में छूटे रुपये वापस लौटा दिए थे। लखविंदर सिंह ढिल्लन ने पिछले माह अपनी टैक्सी से कुछ लोगों को मेलबर्न के क्राउन कैसिनो छोड़ा था। उन्हें छोडऩे के बाद उसे टैक्सी की सीट पर कुछ रुपये मिले।

‘हेलार्ड सन’ ने बुधवार को बताया कि द लॉर्ड मेयर रॉबर्ट डॉयले ने सिंह को प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया। सिंह ने कहा कि चाइनाटाउन से उसकी मैक्सी कैब पकडऩे वाले वह सात आदमी और दो महिलाएं नशे में लग रहे थे। सिंह ने कहा, ‘‘जब मैंने रुपये देखे तो सोचा कि यह क्या हो रहा है। यह अजीब है, मुझे क्या करना चाहिए।’’

रुपये मिलने के बाद वह पुलिस स्टेशन की ओर निकल पड़े, लेकिन जल्द ही उसके पास उन लोगों का फोन आ गया। उन्होंने उसे कैसिनो में पैसे दे जाने को कहा। सिंह ने कहा, ‘‘उन्होंने मुझे इनाम में 500 डॉलर दिए। उनमें से एक ने कहा, ‘तुम बहुत ईमानदार हो। तुम अच्छे इंसान हो, तुमने हमारी बहुत मदद की।’’ मेयर डॉयले ने कहा, ‘‘वह मेलबर्नवासियों के लिए मिसाल हैं। यह एक ईमानदार व्यक्ति का काम है।’’ सिंह ने कहा कि वह पुरस्कार पाकर गौरवान्वित हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You