आस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के चिकित्सक को निलंबित सजा सुनाई गई

  • आस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के चिकित्सक को निलंबित सजा सुनाई गई
You Are HereInternational
Thursday, November 21, 2013-2:19 PM

मेलबर्न: हत्या और धोखाधड़ी के कई आरोपों का सामना कर रहे भारतीय मूल के अमेरिकी चिकित्सक जयंत पटेल को आस्ट्रेलिया की एक अदालत ने आज दो वर्ष कारावास की निलंबित सजा सुनाई। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार ब्रिसबेन डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के न्यायाधीश टेरी मार्टिन ने 63 वर्ष पटेल को दो वर्ष कारावास की सजा सुनाई, जो पूरी तरह निलंबित होगी यानि अब पटेल आजाद घूम सकेंगे।

पटेल को पिछले शुक्रवार को पंजीकरण कराते समय बेईमानी करने संबंधी दो मामलों और रोजगार पाते समय बेईमानी संबंधी दो मामलों में दोषी पाया गया था। अदालत ने कहा कि पटेल की गैरकानूनी गतिविधियों ने मरीजों को जोखिम में डाला। अदालत को बताया गया कि चिकित्सक पहले ही 788 दिन हिरासत में बिता चुका है और इसके अलावा वह प्रत्यर्पण की प्रक्रिया के दौरान 131 दिन हिरासत में रहा।

न्यायाधीश ने कहा कि उन्होंने इस बात को ध्यान में रखा कि चिकित्सक उन आरोपों के लिए पहले की ढाई वर्ष जेल में रह चुका है, जिन्हें उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया है। पटेल ने अपनी कानूनी टीम को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह अब अपने परिवार के पास वापस जाना चाहते हैं और अमेरिका में काम करना चाहते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You