लातविया में सुपरमार्केट की छत गिरी, 8 की मौत और कई फंसे

  • लातविया में सुपरमार्केट की छत गिरी, 8 की मौत और कई फंसे
You Are HereInternational
Friday, November 22, 2013-10:19 AM

रीगा: लातविया की राजधानी रीगा में एक सुपरमार्केट की छत गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई है और कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। मलबे में फंसे लोगों को निकालने में सेना के कम से कम 60 जवान बचाव कर्मियों की मदद कर रहे हैं। प्रधानमंत्री वाल्डिस डोम्ब्रोवस्किस ने एक टेलीविजन चैलन को बताया कि बचाव कार्य शायद कई घंटें तक चलेगा।

इस बीच रीगा के उप मेयर एन्डिस अमेरिक्स ने कहा कि फिलहाल साफ नहीं हो पाया है कि मलबे में कितने लोग फंसे हुए हैं। बचाव दल की प्रवक्ता इंगा वेटेरे ने बताया कि एक मंजिले मौक्सिमा स्टोर की छत कल शाम गिर गई। काम से लौटने के बाद बहुत से लोग खरीदारी के लिए स्टोर पहुंचे हुए थे। इस बीच अचानक स्टोर की छत गिर गई। इस हादसे में बचावकर्मी समेत आठ लोगों की मौत हो गई है और लगभग 36 लोग घायल है।

प्रवक्ता ने कहा कि कम से कम 70 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। स्थानीय मीडिया के अनुसार स्टोर की छत पर बागीचा बनाने का काम शुरू किया गया था। पुलिस  दुर्घटना के कारणों की जांच करेगी। वर्ष 2011 में बने करीब 500 वर्ग मीटर क्षेत्र वाले इस सुपरमार्केट को वास्तुकला के लिए पुरस्कृत किया जा चुका है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You