रिहा होने पर पटेल ने छोड़ा ऑस्ट्रेलिया

  • रिहा होने पर पटेल ने छोड़ा ऑस्ट्रेलिया
You Are HereInternational
Friday, November 22, 2013-3:27 PM

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में नरसंहार और धोखाधड़ी के आरोपों का सामना करने वाले भारतीय मूल के सर्जन जयंत पटेल ऑस्ट्रेलिया में लंबी कानूनी लड़ाई के बाद रिहा होने पर ऑस्ट्रेलिया छोड़कर अमेरिका के लिए रवाना हो गए। आज से लगभग 10 साल पहले क्वींसलैंड में डॉक्टर के रूप में कराए गए पंजीकरण से जुड़े चार मामले में धोखाधड़ी का दोषी पाए जाने के बावजूद ‘डॉक्टर डेथ’ कहकर पुकारे गए 63 वर्षीय पटेल अतिरिक्त कैद की सजा से बच गए।

लॉस एंजिलिस जाने वाले कंटास विमान में सवार होने पर उनके साथ आए उनके वकील ने उन्हें विदा दी। धोखाधड़ी के चार आरोपों में दोषी पाए जाने पर ऑस्ट्रेलियाई अदालत ने उन्हें कल दो साल की पूरी तरह निलंबित कैद का फैसला सुनाया। उनके खिलाफ लगे अन्य सभी आरोपों को पिछले सप्ताह हटा लिया गया था। इन आरोपों में नरसंहार और बंडबर्ग के मरीजों के इलाज में उनके शरीर को पहुंचाए गए गंभीर नुकसान के आरोप भी शामिल थे।

धोखाधड़ी के मामलों में पंजीकरण में की गई धोखेबाजी और दो आरोप क्वींसलैंड में रोजगार पाने के लिए की गई बेईमानी से जुड़े हैं। सुनवाई पर कल फैसला सुनाते हुए न्यायाधीश टेरेंस मार्टिन ने पटेल को बताया, ‘‘आपने बंडबर्ग अस्पताल में वह पद पाने के लिए पूरी तरह सोच समझकर धोखाधड़ी की।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You