इराक में गोलीबारी और बम विस्फोट, 30 की मौत व 50 घायल

  • इराक में गोलीबारी और बम विस्फोट, 30 की मौत व 50 घायल
You Are HereInternational
Friday, November 22, 2013-4:57 PM

बगदाद: इराक में गुरुवार को अलग-अलग जगह हुई गोलीबारी और बम विस्फोट की घटनाओं में 30 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 लोग घायल हो गए। पुलिस और एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बगदाद से 120 किलोमीटर की दूरी पर स्थित दियाला प्रांत के सादिया शहर के बाजार में दोपहर से पहले 100 किलोग्राम विस्फोटक पदार्थों से भरी मिनी बस में विस्फोट होने से 25 लोगों की मौत हो गई और 45 लोग घायल हो गए।

दियाला के राज्यपाल ओमर अल हेमियारी ने एक बयान में बताया, '‘सादिया में जो कुछ भी हुआ वह एक घिनौना अपराध है। दुर्घटना में दर्जनों निर्दोष लोगों की मौत हुई है।’’ पुलिस सूत्र ने बताया कि विस्फोट में आठ कारें, दस दुकानें और दर्जनों स्टाल ध्वस्त हो गए। एक सूत्र के मुताबिक, सादिया में अज्ञात बंदूकधारी बदमाशों ने एक घर पर गोलीबारी की, जिसमें एक सिपाही की मौत हो गई और उसका भाई घायल हो गया।

इसी बीच दियाला की राजधानी बकूबा के उत्तरपूर्वी क्षेत्र में मोटरसाइकिल बम विस्फोट में दो युवाओं की मौत हो गई। एक सूत्र ने बताया कि बुहुर्ज शहर के पास स्थित एक घर में हुए बम विस्फोट में दो लोग घायल हो गए। एक पुलिस सूत्र ने बताया कि बगदाद के दक्षिण में स्थित बाइया के शिया बहुल वाले इलाके में बंदूकधारी बदमाशों ने दो भाइयों की उनकी दुकान में गोली मारकर हत्या कर दी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You