चीन में पाइपलाइन विस्फोट में 22 व्यक्तियों की मौत

  • चीन में पाइपलाइन विस्फोट में 22 व्यक्तियों की मौत
You Are HereInternational
Friday, November 22, 2013-4:09 PM

बीजिंग: चीन के तटवर्ती किंगदाओ शहर में आज एक रिसाव वाले पेट्रोलियम पाइपलाइन में आग लगने के बाद हुए विस्फोट में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई। संवाद समिति शिन्हुआ ने बताया कि इस घटना में कितने व्यक्ति घायल हुए अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। घायलों का एक स्थानीय अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

किंगदाओ सरकार के जनसम्पर्क कार्यालय ने कहा कि दुर्घटना पूर्वाह्न साढ़े 10 बजे हुआंगदाओ जिले में उस समय हुई, जब श्रमिक पाइपलाइन का रिसाव ठीक कर रहे थे। इस पाइपलाइन से तेल की आपूर्ति सुबह रोक दी गई थी। किंगदाओ नगरपालिका क्षेत्र पर्यावरण संरक्षण ब्यूरो ने कहा कि आग बुझा दी गई है और तेल को समुद्र में जाने से रोकने के लिए बैरीकेड लगा दिये गए हैं।

176 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन हुआंगदाओ स्थित तेल डीपो को वेईफांग शहर से जोड़ता है, जहां पर कुछ पेट्रोल केमिकल संयंत्र हैं। यह सरकारी सिनोपेक की है, जो देश की सबसे बड़ा तेल शोधक है। तट के नजदीक स्थित दुर्घटना स्थल के आसपास सीमेंट और मलबे के टुकड़े बिखरे पड़े हैं। पानी में दो से तीन मीटर की लंबाई में तेल की परत देखी जा सकती है। शहर के समुद्री सुरक्षा प्रशासन ने कहा कि उन्हें समुद्र में विस्फोट संबंधी प्रदूषण की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। उन्होंने विस्फोट स्थल के आसपास गश्त बढ़ा दी है। विस्फोट के कारण की जांच की जा रही है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You