लादेन का पता बताने वाले डॉक्टर पर हत्या का मुकदमा

  • लादेन का पता बताने वाले डॉक्टर पर हत्या का मुकदमा
You Are HereInternational
Saturday, November 23, 2013-1:14 AM

पेशावरः अमेरिका को आतंकवादी संगठन अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन का ठिकाने बताने वाले डाक्टर पर पाकिस्तान में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। अमेरिकी विशिष्ट सैन्य बल के कमांडो ने मई 2011 में एक गुप्त आपरेशन में पाकिस्तान में छिपे लादेन को मारा था जिसे अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ अपनी सबसे बड़ी सफलताओं में से एक बताया था।

इस आपरेशन के लिए लादेन का ठिकाना बताना वाले पाकिस्तानी डाक्टर शकील अफरीदी की अमेरिका ने भूरी-भूरी प्रशंसा की थी। वहीं पाकिस्तान ने श्री अफरीदी को गिरफ्तार कर आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-इस्लाम से संबंध रखने का मुकद्दमा चलाया। पिछले साल उन्हें 33 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। डा. अफरीदी ने इस आरोप से इनकार किया था। इस साल अगस्त में पाकिस्तान सरकार ने प्रक्रियागत गलतियों की बात कहते हुए अदालत के फैसले को पलटते हुए मामले की फिर से सुनवाई का आदेश दिया था।

डा. अफरीदी पर आज एक मरीज की हत्या का मामला दर्ज किया गया। इस नए मामले से अफरीदी की रिहाई की उम्मीद काफी कम हो गई है। साथ ही इसका पाकिस्तान और अमेरिका के संबंधों पर भी असर पड़ेगा। पाकिस्तान के खैबर इलाके में वर्ष 2005 में डा. अफरीदी ने एक बच्चे सुलेमान अफरीदी का आपरेशन किया था जिसकी मौत हो गई थी। एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, एक महिला ने अफरीदी पर उसके बच्चे की हत्या का आरोप लगाया है।

उसने कहा है कि खैबर में एक अस्पताल में डा. अफरीदी ने उसके बच्चे का आपरेशन किया था, जबकि वह सर्जन नहीं हैं। बच्चे की मौत हो गई थी। पाकिस्तान ने डा. अफरीदी पर झूठे टीकाकरण अभियान के नाम पर डीएनए के नमूने एकत्र करने का आरोप लगाया था जिसकी मदद से अमेरिका ने लादेन का ठिकाना पता किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You