पाक सरकार के साथ वार्ता नहीं करेगा तालिबान

  • पाक सरकार के साथ वार्ता नहीं करेगा तालिबान
You Are HereInternational
Saturday, November 23, 2013-7:17 AM

कराचीः पाकिस्तानी तालिबान ने पाकिस्तान सरकार के साथ किसी भी तरह की शांति वार्ता की संभावना से इंकार कर दिया है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिर्पोटों से मिली। जियो न्यूज के मुताबिक तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के प्रवक्ता शहीदुल्ला शहीद ने वीडियो रिकार्ड किए हुए संदेश में कहा कि वे हकीमुल्ला महसूद के हत्यारों को माफ नहीं करेंगे और पंजाब तथा बलूचिस्तान के दूर-दराज इलाकों में भी उनका पीछा करेंगे।

शहीदुल्ला शहीद ने कहा कि टीटीपी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षा बलों के विरुद्ध गतिविधि जारी रखेगा, क्योंकि टीटीपी के विरुद्ध अधिकतर कार्रवाई इसी इलाके में हुई है। उसने हालांकि कहा कि आम लोगों को निशाना नहीं बनाया जाएगा। प्रवक्ता ने कहा कि नवाज शरीफ की सरकार कमजोर है और जिस प्रकार से वे अमेरिका से ड्रोन हमला बंद करने का अनुरोध करते हैं, उस प्रकार से तो कोई भी कबायली व्यक्ति कर सकता है।

हकीमुल्लाह महसूद एक नवंबर को उत्तरी वजीरिस्तान क्षेत्र में एक अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया था। इसके ठीक एक दिन बाद शीर्ष इस्लामिक विद्वानों का एक दल वार्ता स्थल और विषय सूची तय करने के लिए उनसे मिलने वाला था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You