बांग्लादेश में श्रमिकों का दमकल केंद्र पर हमला, 53 घायल

  • बांग्लादेश में श्रमिकों का दमकल केंद्र पर हमला, 53 घायल
You Are HereInternational
Monday, November 25, 2013-5:23 AM

ढाकाः बांग्लादेश में हजारों की संख्या में वस्त्र उद्योग से जुड़े कर्मचारियों के ढाका के बाहरी इलाके सावर में अग्निशमन केंद्र पर हमला बोल देने के बाद हुए संघर्ष के कारण रविवार को तीन अग्निशमनकर्मियों और पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 53 लोग घायल हो गए।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कामगारों ने 10 से 12 वाहनों में तोडफ़ोड़ की और अग्निशमनकर्मियों के साथ विवाद के बाद भड़ उठे। पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कामगारों को ले जा रही एक बस सुबह में मुड़ते समय अग्निशमन केंद्र के सामने की फुटपाथ से टकरा गई जिससे फुटपाथ क्षतिग्रस्त हो गया। एक अग्निशमनकर्मी के चिल्लाने पर कामगार बस से उतर गए और अग्निशमन अधिकारियों के साथ उलझ गए।

इसके बाद यह अफवाह फैल गई कि एक महिला कामगार को अग्निशमनकर्मियों ने प्रताडि़त किया है, नजदीकी फैक्ट्रियों से हजारों कामगार वहां जमा हो गए और हमला बोल दिया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उत्तेजित कामगार अग्निशमन केंद्र में घुस गए और सभी खिड़कियां और फर्नीचरों को तोड़ डाला। पुलिस के आने पर सड़कों पर घमासान मच गया। पुलिस को भीड़ को भगाने के लिए रबर की गोलियों और आंसू गैस का सहारा लेना पड़ा।

कामगारों ने कार्यालय के उपकरण लूट लिए और केंद्र में खड़ी एक मोटरसाइकिल और दो वाहनों में आग लगा दी। इसके बाद वे सड़क पर धरना देने लगे और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त किया। कामगारों ने अपने कई महिला साथियों के साथ दुव्र्यवहार का आरोप लगाया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You