आईफोन चुराना पड़ा भारी, भेजने पड़े मालिक को कॉन्टैक्ट नंबर

  • आईफोन चुराना पड़ा भारी,  भेजने पड़े मालिक को कॉन्टैक्ट नंबर
You Are HereInternational
Wednesday, November 27, 2013-4:44 PM

बीजिंग: चीन में इस चोर को एक फोन की चोरी काफी भारी पड़ी। उसने चोरी तो एक आईफोन किया था, लेकिन इस फोन के मालिक ने उसके पसीने छुड़ा दिए। सरकारी मीडिया ने इस बात की जानकारी दी है कि चोर को चोरी के फोन से सारे टेली‌फोन नंबर 11 पन्नों पर लिखकर मालिक को भेजने पड़े।

जब जू बिन (मालिक) एक टैक्सी में एक शख्‍स के साथ सवारी कर रहे थे उस वक्त यह चोरी हुई। आईफोन में जू के लगभग 1000 लोगों के नंबर पड़े थे और उनके पास  बैकअप कॉपी भी नहीं थी। उन्हें आईफोन खोने का गम कम था जबकि नंबर खोने की चिंता उन्हे बहुत सता रही थी।

तभी जू ने उसी फोन पर चोर को मैसेज भेजा, "मैं जानता हूं कि यह काम तुम्हीं ने किया है, क्योंकि तुम मेरे बराबर में बैठे थे। मैं विश्वास दिलाता हूं कि एक रोज तुम्हें खोज निकालूंगा। मेरे मोबाइल में कॉन्टैक्ट नंबर देख लो और आपको पता लग जाएगा कि मैं किस काम में हूं। अगर थोड़ी अक्ल हो, तो इस एड्रेस में मेरा फोन भेज दो।"

बात कुछ यू थी कि जू पब इंडस्ट्री में काम करते हैं और गैंग से इससे सीधे ताल्लुकात माने जाते हैं। जाहिर है यह मैसेज पढ़कर चोर की हालत खराब हो गई। जू को कुछ दिनों बाद 11 पन्नों में लिखे कॉन्टैक्ट नंबर और सिम कार्ड मिला। जू के अनुसार, एक हजार नाम और नंबर लिखने में उसका काफी समय लगा होगा और हाथ सूज गए होंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You