नाइजीरिया में बंदूकधारियों का हमला, 40 लोगों की मौत

  • नाइजीरिया में बंदूकधारियों का हमला, 40 लोगों की मौत
You Are HereInternational
Wednesday, November 27, 2013-4:35 PM

अबुजा: नाइजीरिया के प्लैटो राज्य में बंदूकधारियों ने कम से कम 40 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार को सूत्रों के हवाले से बताया कि अतीत में इस इलाके में हुए जातीय और धार्मिक संघर्ष में सैकड़ों लोगों की जानें जा चुकी हैं।
 
पुलिस प्रवक्ता फेलिशिया एन्सेल्म ने नाइजीरिया के बारकिन लादी स्थानीय प्रशासनिक इलाके में हमलों की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि रात को एक साथ फोरोन, गुराबोक, रावुरु और तासु, चार अलग-अलग स्थानों पर हमले हुए। यह चारों इलाके स्थानीय प्रशासनिक क्षेत्र में आते हैं और इस इलाके को फलेनी चरवाहों और मूल निवासी बेरोम लोगों के बीच संघर्ष की जगह के तौर पर जाना जाता है।

नाइजीरिया की राजधानी जोस में उन्होंने संवाददाताओं से बताया, ‘‘हम अभी हताहतों की सही संख्या नहीं बता सकते, क्योंकि आंकड़े एकत्र किए जा रहे हैं।’’ विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के प्रवक्ता, सालिसु मुस्तफा ने बताया कि अज्ञात बदमाशों द्वारा किए गए सुनियोजित हमले मंगलवार सुबह लगभग दो बजे हुए।

मुस्तफा ने बताया कि हमले, स्थानीय सरकार के बरकिन लादी और मंगु इलाकों के कटु कपंग, दारोन, तुल और रावुरू गांवों में हुए। उन्होंने बताया कि कटु कपंग में लगभग 13, दारोन में 8,  तुल में 9 और रावुरू में 7 लोग मारे गए। स्थानीय निवासियों का कहना है कि हमलों में 40 से ज्यादा लोग मारे गए हैं।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You