अब जापानी कंपनी नोमुरा ने कहा, भारत में ‘मोदी लहर’

  • अब जापानी कंपनी नोमुरा ने कहा, भारत में ‘मोदी लहर’
You Are HereNational
Thursday, November 28, 2013-9:52 AM

मुंबई: विदेशी ब्रोकरेज कंपनी नोमुरा को भारत में ‘मोदी लहर’ दिख रही है। इससे पहले गोल्डमैन साक्श कंपनी ने भारत में मोदी लहर की बात कही थी। सूत्रों के अनुसार ब्रोकरेज कंपनी ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में गुजरात के मुख्यमंत्री और बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी की सरकार बनने की उम्मीद जताई है।

 

जापानी ब्रोकरेज कंपनी में राजनीतिक विश्लेषक एलेस्टेयर न्यूटन ने अपने एक नोट में कहा कि नोमुरा को उम्मीद है कि 2014 के चुनावों के बाद केंद्र में अगली सरकार बीजेपी की अगुवाई वाली गठबंधन की होगी लेकिन उन्होंने अपने बयान में कुछ बदलाव करते हुए साथ ही कहा कि बीजेपी या कांग्रेस किसी की अगुवाई में सरकार बने, एक स्थिर सरकार ही विकास गतिविधियों को आगे बढ़ा सकती है।

 

इस तरह का बयान देने वाली नोमुरा दूसरी बहुराष्ट्रीय ब्रोकरेज कंपनी है जिसने इस तरह का राजनीतिक बयान जारी किया है। इससे पहले गोल्डमैन साक्श ने देश में शीर्ष राजनीतिक पद के लिये मोदी की उम्मीदवारी का समर्थन किया था। गोल्डमैन ने यह भी कहा कि बाजार में हाल की तेजी की वजह मोदी प्रभाव है और उसने दिसंबर 2013 तक सेंसेक्स 23,000 तक पहुंचने का अनुमान जताया था।

 

गौरतलब है कि इससे पहले गोल्डमैन के मोदी को लेकर जारी वक्तव्य पर अनेक केन्द्रीय मंत्रियों की तीखी आलोचना झेलनी पड़ी थी वहीं सवाल फिर खड़ा हो गया है कि क्या इस बार अब नोमुरा को भी ऐसी आलोचनाओं का सामना करना पड़ेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You