बहामा में नाव पलटने से 30 के मरने की आशंका

  • बहामा में नाव पलटने से 30 के मरने की आशंका
You Are HereInternational
Thursday, November 28, 2013-2:23 PM

पोर्ट ओ प्रिंस: लैटिन अमेरिकी देश बहामा के दक्षिणी द्वीपों के निकट लगभग 150 हैती नागरिकों को ले जा रही एक नाव के पलट जाने के कारण हुई दुर्घटना में कम से कम 30 लोगों के मारे जाने की आशंका है। बहामा के रक्षा बलों के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट  ओरिजन डेलेवाक्स ने इस दुर्घटना में 20 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है।

सेना और पुलिस का अमेरिकी बचाव दल के साथ मिलकर चलाया जा रहा अभियान अब भी जारी है। प्रवक्ता ने बताया कि अधिक से अधिक लोगों के शव बरामद करने की कोशिश की जा रही है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नाव पलटने के कारण काफी लोग पानी में गिरे और कई ने उलटी नाव पर जैसे तैसे जान बचाने के लिए शरण ली।

दुर्घटना की सूचना मिलने पर जब बचावकर्मी मौके पर पहुंचे तो बचे हुए लोग प्यास से हलकान थे। उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि वह पिछले आठ नौ दिनों से समुद्र में थे और उनके पास खाना तथा पानी भी सीमित ही था। नाव में जरूरत से ज्यादा लोग सवार थे, जो संभवत: खराब मौसम में पलट गई। नाव दुर्घटना को सबसे पहले कुछ मछुआरों ने देखा था, जिसके बाद उन्होंने बहामा की सेना को इसके बारे में जानकारी दी और सेना ने तुरंत ही बचाव कार्य शुरू कर दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You