इराक में हिंसक हमले, 46 की मौत व 71 घायल

  • इराक में हिंसक हमले, 46 की मौत व 71 घायल
You Are HereInternational
Thursday, November 28, 2013-1:28 PM

बगदाद: बुधवार को इराक के विभिन्न हिस्सों हुए हमलों में 46 लोगों की मौत हो गई और 71 घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, राजधानी से 25 किलोमीटर की दूरी आत्मघाती बम विस्फोट में दस लोगों की मौत हो गई और 30 घायल हो गए।

रमादी शहर के दो पुलिस स्टेशनों पर दो आत्मघाती बम विस्फोटों और गोलीबारी में 7 पुलिस कर्मियों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए। इराक-सीरिया सीमा पर काएम शहर के पास सड़क किनारे हुए बम विस्फोट में 2 सैनिक घायल हो गए। बगदाद के अरब जुबौर और शुला में पुलिस को 13 शव मिले।

हुर्रियत और दौरा जिलों में हुए बम विस्फोट और गोलीबारी में 8 लोगों की मौत हो गई और 7 लोग घायल हो गए। दियाला प्रांत के जबारा शहर की एक जांच चौकी पर आत्मघाती बम विस्फोट में 1 सुरक्षा कर्मी की मौत हो गई और 9 घायल हो गए।

अज्ञात बंदूकधारी बदमाशों ने एक सरकार समर्थित अर्धसैनिक समूह साहवा के 1 सदस्य और उसकी पत्नी और की बानी साद शहर में 1 नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी।

मोसुल शहर में बंदूकधारी बदमाशों ने 1 टैक्सी चालक और हादर शहर में 2 शिक्षकों की गोली मार कर हत्या कर दी। हशमियत इलाके में सेना की गश्ती दल के पास एक बम विस्फोट में 3 जवान घायल हो गए। हादर में 1 कार बम विस्फोट में एक टैक्सी चालक की मौत हो गई।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You