भारतीय छात्रों को अमेरिका में मिला छात्रवृत्ति फंड

  • भारतीय छात्रों को अमेरिका में मिला छात्रवृत्ति फंड
You Are HereInternational
Thursday, November 28, 2013-5:32 PM

वाशिंगटन: भारतीय मूल के अमेरिकी चिकित्सकों के एक समूह ने फ्लोरिडा की यूनिवसिर्टी ऑफ सेंट्रल फ्लोरिडा कॉलेज ऑफ मेडिसिन इन ऑरलैंडो में भारतीय मूल के छात्रों के लिए एक छात्रवृत्ति फंड बनाने की दिशा में 30,000 डॉलर दान किए हैं। सेंट्रल फ्लोरिडा ऑफ फिजिशियन फ्रॉम द इंडियन सबकोंटिनेंट (सीएपीआई) के अध्यक्ष उदय ए. देसाई ने यूसीएफ के चिकित्सा कूल के चिकित्सा मामलों के उपाध्यक्ष और डीन देबोरा जर्मन को हाल ही में आयोजन में एक चेक भेंट किया।

देसाई ने कहा, ‘‘सीएपीआई में हमारा एक सुदृढ़ चिकित्सा समुदाय है और हम रोगियों की देखभाल में पहले से ही सर्वश्रेष्ठ सेवाएं दे रहे हैं। यह भावी चिकित्सकों के लिए सीएपीआई का पूंजी की प्रतिबद्धता का एक स्थायी स्मारक होगा। इसके अलावा यह उन्हें आश्वस्त करेगा कि वे कम से कम कर्ज में उनकी मेडिकल शिक्षा पूरी करने में समर्थ हैं।’’

देसाई ने कहा कि सीएपीआई एम.डी. सहायतार्थ छात्रवृत्ति, भारतीय मूल के विद्यार्थियों को मेरिट और आर्थिक जरूरतों के आधार पर दी जाएगी। एक संदेश में फ्लोरिडा मेडिकल एसोसिएशन (एफएमए) के कार्यकारी उपाध्यक्ष तिमोथी जे. स्टैपल्टन ने कहा, ‘‘एफएमए, सेंट्रल फ्लोरिडा के चिकित्सा समुदाय के लिए सीएपीआई से सहायता का अवसर पाकर बेहद रोमांचित है।’’ सीएपीआई फ्लोरिडा राज्य में सजातीय चिकित्साकों का दूसरा सबसे बड़ा समूह है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You