कलयुगी मां-बाप ने 2 साल तक बनाए रखा बेटियों को बंधक

  • कलयुगी मां-बाप ने 2 साल तक बनाए रखा बेटियों को बंधक
You Are HereInternational
Friday, November 29, 2013-10:34 AM

टकसन: क्या मां-बाप अपने ही बच्चों के साथ बुरा व्यवहार कर सकते है एक ऐसा ही मामला अमेरिका के टकसन शहर में सामने आया है। अमेरिका के एरिजोना प्रांत की पुलिस ने बताया है कि तीन बहनों को अमानवीय हालात में उनकी माँ और सौतेले पिता ने बंधक बनाकर रखा था।

पुलिस के अनुसार, 12 और 13 वर्ष की दो बहनें किसी तरह भागने में सफल रहीं और अपने पड़ोसी को पूरा मामला बताया। इन लड़कियों ने बताया कि उनके सौतेले पिता ने चाकू से हमला करने की कोशिश की थी। पुलिस ने बाद में एक कमरे में बंद 17 वर्षीय लड़की को रिहा कराया।

लड़कियों ने पुलिस को बताया कि वह छह महीने से नहाईं नहीं हैं। उन्हें अलग-अलग रखा गया था और उन्होंने पिछले दो सालों के दौरान एक दूसरे को नहीं देखा था। 34 वर्षीय फर्नांडो रिक्टर नाम के इस सौतेले पिता और 32 वर्षीय सोफ़िया रिक्टर मां पर भावनात्मक और शारीरिक शोषण करने और अपहरण के तीन आरोप लगाए गए हैं। वह कु-पोषण की शिकार थी। पिता पर यौन-शोषण का आरोप भी लगाया गया है। इन लड़कियों पर 24 घंटे निगरानी की जाती थी और उन्हें साउंडप्रूफ कमरों में रखा गया था।

टकसन पुलिस के मुखिया रोबर्टो विलासेनॉर के अनुसार, "लड़कियों के चलने-फिरने, बॉथरूम कब जाती थी और वह खाना कब खाती थी यह सब नियंत्रित था। लड़कियों के कमरों में तेज़ आवाज़ में संगीत बजाया जाता था और दरवाज़ों के नीचे तौलिए लगा दिए गए थे ताकि बाहर आवाज़ न जाए।"

फिलहाल छुड़ाई गईं लड़कियाँ बाल कल्याण विभाग की निगरानी में हैं। सबसे बड़ी लड़की ने बंधक बनाए जाने के दौरान एक डायरी लिखना शुरू किया था। जाँचकर्ता अब इसका अध्ययन कर रहे हैं। पुलिस यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि क्या लड़कियाँ स्कूल जाती थीं। बुधवार को अदालत में पेशी के दौरान माँ-बाप में से किसी ने भी कोई याचिका दायर नहीं की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You