गवाहों को घूस देने के मामले में आरोपी बने बर्लुस्कोनी

  • गवाहों को घूस देने के मामले में आरोपी बने बर्लुस्कोनी
You Are HereInternational
Saturday, November 30, 2013-1:31 AM

मिलानः इटली के पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी की मुसीबतें दिन ब दिन बढती ही जा रही हैं। एक नाबालिग युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाने के मामले में गवाहों को घूस देकर प्रभावित करने के लिये इटली की एक अदालत ने आज उन्हें आरोपी ठहराया। कर चोरी के कारण इटली की संसद से निष्कासित किये जाने के दो दिन बाद बर्लुस्कोनी पर नई गाज गिरी है।

बर्लुस्कोनी पर आरोप है कि उन्होंने गवाहों को अपने पक्ष में बयान देने के लिए रिश्वत दी थी। अदालत ने आज कहा कि नए सबूतों के आधार पर यह पता चला है कि उन्होंने गवाहों को रिश्वत दी थी इसीलिए अब उनके खिलाफ इस संबंध में एक नया मामला दर्ज किया जाएगा। अदालत ने कहा कि नए सबूतों के आधार पर पता चला है कि बर्लुस्कोनी ने मिलान के पास पार्टियों में हिस्सा लेने वाली लडकियों को धन और दूसरे फायदे देकर उन्हें अपने पक्ष में गवाही देने के लिये तैयार किया। अदालत के मुताबिक 77 वर्षीय गवाहों को प्रतिमाह कम से कम 3400 डालर देते थे, जो एक गैरकानूनी हरकत है।

उल्लेखनीय है कि अपने कार्यकाल के अंतिम वर्ष 2011 में बर्लुस्कोनी पर आरोप लगा था कि उन्होंने 18 साल से कम उम्र की करीमा अल माहरूग उर्फ रूबी को पैसे देकर उससे शारीरिक संबंध बनाए थे। उन्हें गत जून में इसके लिए दोषी भी ठहराया गया है। उन्हें इस बात का भी दोषी ठहराया गया है कि उन्होंने एक मामले में जेल में बंद रूबी को प्रधानमंत्री पद का दुरूपयोग करके वहां से रिहा कराया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You