फिलीपींस में रेडियो प्रस्तोता की गोली मारकर हत्या

  • फिलीपींस में रेडियो प्रस्तोता की गोली मारकर हत्या
You Are HereInternational
Saturday, November 30, 2013-4:50 PM

मनीला: फिलीपींस में स्थानीय मुद्दों को लेकर बेबाक टिप्पणी करने के लिए मशहूर एक रेडियो प्रस्तोता जोएस डिग्नोस को अज्ञात लोगों ने गोली मारकर कल रात हत्या कर दी। इस हत्या के बाद पत्रकारों के लिए सबसे खतरनाक देश कहा जाने वाला फिलीपींस एक बार सुर्खियों में आ गया है। नवंबर 2009 में यहां 58 लोगों की अपहरण करके हत्या की गई, जिनमें 32 पत्रकार थे।

इसके बाद 2010 में राष्ट्रपति बेनिग्नो एक्विनो की सरकार बनने के बाद अब तक यहां 24 से अधिक पत्रकार मौत के घाट उतारे गए हैं। हालांकि एक्विनो ने पत्रकारों के खिलाफ हिंसा पर रोक लगाने की बात की थी। स्थानीय मीडिया के अनुसार डीएक्सजीटी रेडियो में काम करने वाले 48 साल के डिग्नोस का शो 'बाम्बार्डियर' सप्ताह में पांच दिन प्रसारित होता था। वह इस शो में स्थानीय मुद्दों पर चर्चा करते थे और खामियों के लिए प्रशासन की खिचाई करते थे।

उन्हें कल रात मिंदानाओ द्वीप के वैलेंसिया शहर में मोटरसाइकिल सवार अज्ञात लोगों ने सिर में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। फिलीपींस के राष्ट्रीय पत्रकार संगठन के मुताबिक डिग्नोस को उनके कार्यक्रम के कारण पहले भी जान से मारने की धमकी मिलती रही थी। इसी वजह से इस कार्यक्रम में उनका रिकार्ड चलता था। एक बार इस रेडियो स्टेशन पर उनके कार्यक्रम के प्रसारण के दौरान ही बम फेंका गया था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You