न्यूयॉर्क में पटरी से उतरी मैट्रो, 4 की मौत, 67 जख्मी

  • न्यूयॉर्क में पटरी से उतरी मैट्रो, 4 की मौत, 67 जख्मी
You Are HereInternational
Monday, December 02, 2013-8:54 AM

न्यूयार्कः न्यूयार्क सिटी में एक मेट्रो रेल के पटरी से उतर जाने के कारण कम से कम चार लोगों की मौत हो गई तथा 67 अन्य जख्मी हो गए। स्थानीय समयानुसार यह दुर्घटना सोमवार की सुबह घटी।

समाचार चैनल सीएनएन ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि न्यूयार्क सिटी के ब्रॉन्क्स में स्पूईटेन डाइविल स्टेशन के नजदीक मेट्रो ट्रेन की कम से कम दो बोगियां पटरी से उतर गईं, जिस कारण प्रमुख आपात सेवाएं लगानी पड़ीं। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में राहत एवं बचावकर्मी तथा अग्निशमन दल के कर्मचारी पहुंच गए। पटरी से उतरी दोनों बोगियों में एक बोगी तो हार्लेम नदी से मात्र कुछ फिट ही दूर रह गई।

सीएनएन से संबद्ध डब्ल्यूएबीसी के अनुसार, घटना के कई घंटों बाद भी पुलिस के गोताखोर पानी में बच गए लोगों की तलाश करते रहे। न्यूयार्क के गर्वनर एंड्रू कूओमो ने पत्रकारों को बताया कि अधिकारियों को पूरा विश्वास है कि सभी यात्रियों की गिनती कर ली गई है। इस बात का पता नहीं चल सका है कि दुर्घटना के समय ट्रेन की गति कितनी थी और ट्रेन में कितने यात्री सफर कर रहे थे। कुओमो ने कहा, ‘‘अगर दुर्घटना के कारणों के बारे में बात करें तो हमें नहीं पता कि ठीक-ठीक हुआ क्या था।’’ उन्होंने बताया कि ‘नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड’ से जांचकर्ता घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं।

समाचार चैनल सीएनएन से संबद्ध डब्ल्यूसीबीएस ने अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के हवाले से कहा कि ट्रेन सुबह 7.0 बजे जैसे ही तीखे मोड़ से गुजरी उसकी बोगियां पटरी से उतर गईं। ट्रेन की आठ बोगियों में से सात बोगियां पटरी से उतर गईं। ट्रेन संचालक ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसने ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन ट्रेन की गति धीमी नहीं हुई। संचालक भी दुर्घटना में घायल हो गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You