Subscribe Now!

अवैध रूप से अमेरिका लाने के आरोप में भारतीय दंपति गिरफ्तार

  • अवैध रूप से अमेरिका लाने के आरोप में भारतीय दंपति गिरफ्तार
You Are HereInternational
Tuesday, December 03, 2013-4:19 PM

न्यूयार्क: केंटकी में एक भारतीय दंपति को भारतीयों को अवैध रूप से अमेरिका लाने और उनसे फास्ट फूड के अपने रेस्तरां में कम वेतन पर अधिक समय तक काम कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। संघीय अभियोजकों ने अमृतलाल पटेल (46) और उनकी पत्नी दक्षाबेन पटेल (46) पर अवैध रूप से विदेशियों को अमेरिका लाने, घर में रखने और नौकरी देने के आरोप लगाए हैं।

एक बयान में कहा गया है कि दंपति के लेक्जिंगटन में चार रेस्तरां हैं और उसने इनमें उन भारतीय नागरिकों को नौकरी पर रखा, जिनके पास दस्तावेज नहीं है तथा उनसे बहुत कम वेतन पर पूरे सप्ताह 10 से 12 घंटे काम कराया जाता था। सहायक अमेरिकी वकील हेडी हाकिन्स ने कहा कि इससे पटेल दंपति को बहुत आर्थिक लाभ मिला।

संघीय अभियोजकों ने कहा कि पटेल दंपति को यदि गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह दोनों अमेरिका से भारत भाग सकते हैं। बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि दंपति अपने कारोबार और दो बच्चों के कारण अमेरिका से भाग नहीं सकता और वह भारतीय नागरिकों को अमेरिका में नौकरी देकर उनकी मदद करने की कोशिश कर रहे था।

होमलैंड सिक्योरिटी इन्वेस्टीगेटर्स एजेंट डेविड रामाल्हो के अनुसार, रेस्तरां के एक कर्मचारी ने एक व्यक्ति को बताया कि उसे भोजन नहीं दिया जाता और दंपति ने कथित रूप से उसकी पिटाई की। इसके बाद व्यक्ति ने इस संबंध में पुलिस के पास शिकायत की। कर्मचारी ने आरोप लगाया कि पटेल दंपति उसे और तीन अन्य भारतीय को अपने घर के भूतल के नीचे बने एक गुप्त कमरे में रखता था और रात को कमरे में ताला लगा दिया करता था। वह कर्मचारियों के बीमार होने पर भी कभी-कभी उनसे काम कराते थे।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You