यमन में रक्षा मंत्रालय पर हमला 20 की मौत कई घायल

  • यमन में रक्षा मंत्रालय पर हमला 20 की मौत कई घायल
You Are HereInternational
Friday, December 06, 2013-2:41 AM

सना : यमन की राजधानी सना में रक्षा मंत्रालय के परिसर में कार बम हमले के बाद आतंकवादियों के साथ मुठभेड में आतंकवादियों समेत 20 लोगों की मौत हो गयी तथा कई अन्य घायल हो गये। पिछले 18 माह में यह सबसे भीषण हमला बताया जा रहा है।

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि हमलावरों ने मंत्रालय के अस्पताल के निशाना बनाया। सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड में अधिकतर आतंकवादी या तो मारे गये या घायल हुए। मुठभेड में आतंकवादियों समेत 20 लोग मारे गये और कई घायल हो गये। स्थिति अब नियंत्रण है। किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन शक की सुई आतंकवादी संगठन अलकायदा की ओर ही जा रही है।

मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि हमला मंत्रालय में कामकाज शुरू होने के थोडी बाद ही हुआ। सैनिकों के वेश में आये आतंकवादियों ने विस्फोटकों से लदी कार मंत्रालय के गेट में घुसा दी। हमलावर दो कारों में सवार होकर आये। पहले में आत्मघाती हमलावर थे तथा दूसरे में सवारों ने परिसर में धावा बोल दिया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि पूरा परिसर हिल गया और भवन से धुंए का गुबार निकलने लगा। विस्फोट के बाद सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की। स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से रक्तदान की अपील की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You