अमेरिकी ड्रोन हमले के खिलाफ इस्लामाबाद में प्रदर्शन

  • अमेरिकी ड्रोन हमले के खिलाफ इस्लामाबाद में प्रदर्शन
You Are HereInternational
Friday, December 06, 2013-4:41 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत के सांसदों और नेताओं ने अमेरिकी ड्रोन हमले के खिलाफ गुरुवार को यहां प्रदर्शन किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वाह के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सांसदों ने संसद भवन की तरफ मार्च किया और प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए। उन्होंने अमेरिकी हमले के विरोध में नारेबाजी की और सीआईए नियंत्रित ड्रोन हमले पर तत्काल रोक की  मांग की।

प्रांत की गठबंधन सरकार पिछले दो सप्ताह से अमेरिकी हमले के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। नाटो सैनिकों के अफगानिस्तान जाने का यही मुख्य मार्ग है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि ड्रोन हमले के खिलाफ पूरा पाकिस्तान एक जुट है। उन्होंने नवाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार पर मिसाइल हमले के संबंध में दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाया।

इमरान ने कहा, ‘‘हमारे शासक अमेरिकी राजदूत से अलग और देश से अलग बात कहते हैं। पीटीआई देश में इकलौती पार्टी है, जो अपने वादे पर खरी उतर रही है। इसके साथ ही उन्होंने सांसदो से अनुरोध किया कि  वह देश की जनता से सच बोलें। उन्होंने कहा कि प्रांत की सरकार नाटो सैनिकों के लिए मार्ग नहीं खोलेगी। पीटीआई और जमात-ए-इस्लामी ने खैबर पख्तूनख्वाह के बाद  इस्लामाबाद में भी प्रदर्शन किया, जिसने नाटो के लिए मार्ग अवरुद्ध कर दिया है।’’
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You