India vs South Africa की वनडे सीरीज नेलसन मंडेला को समर्पित

You Are HereInternational
Saturday, December 07, 2013-12:58 PM

जोहानिसबर्ग: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होने की पुष्टि की है। तीन मैचों की यह सीरीज रंगभेद विरोधी नेता नेलसन मंडेला को समर्पित की गई है।

कल 95 वर्ष की उम्र में रंगभेद विरोधी अभियान से जुड़ी महान हस्ती मंडेला का निधन हो गया था। इससे सीरीज पर संदेह के बादल मंडराने लग गए थे, लेकिन सीएसए ने कहा है कि भारत के खिलाफ सीरीज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी।

सीएसए के कार्यकारी सलाहकार माइकल ओवेन स्मिथ ने बताया, "कुछ देर पहले हमें सरकार से आधिकारिक पुष्टि मिली है कि रविवार को डरबन में होने वाला मैच और 11 दिसंबर को सेंचुरियन में होने वाला मैच पहले कार्यक्रम के अनुसार होगा। 18 दिसंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी और उसके भी निर्धारित समय में होने के अनुमान है। लेकिन 14 दिसंबर बेनोनी में होने वाले दो दिवसीय अभ्यास मैच को रद्द किया जा सकता है, क्योंकि 15 दिसंबर को मंडेला का अंतिम संस्कार किया जाएगा।"

स्मिथ ने कहा, "जब वह युवा थे तो एमेच्योर मुक्केबाज थे, लेकिन उन्हें सभी खेलों से प्यार था और इसमें उन्हें देश के सभी युवाओं का स्वस्थ भविष्य नजर आता था।"

नेनजानी ने बताया, "2010 में दक्षिण अफ्रीका को फीफा विश्व कप की मेजबानी दिलाने वाली टीम का हिस्सा बनकर उन्हें बहुत खुशी हुई थी। सीएसए इस सीरीज को मंडेला की याद में समर्पित करता है।"


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You