शरीफ की हेगल से मुलाकात, ड्रोन हमलों पर चिंता

  • शरीफ की हेगल से मुलाकात, ड्रोन हमलों पर चिंता
You Are HereInternational
Monday, December 09, 2013-10:33 PM

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने देश के कबायली इलाकों में जारी ड्रोन हमलों पर सोमवार को एक बार फिर गहरी चिंता प्रकट की। एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी रक्षा मंत्री चक हेगल से मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और इस समस्या को स्थायी रूप से हल करने के लिए सरकार के प्रयासों के लिए ड्रोन हमले नुकसानदायक हैं।

दोनों देशों के आपसी हितों के बारे में अमेरिकी रक्षा मंत्री ने काफी विस्तार से चर्चा की। विदेश विभाग की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि दोनों नेता एक सुरक्षित और समृद्ध पाकिस्तान तथा क्षेत्र के लिए तथा साझे पाकिस्तान-अमेरिका हितों को और मजबूत करने के लिए सहमत थे। शरीफ ने अफगानिस्तान में शांति और सुलह की नीति को अपना समर्थन देने की बात कही।

हेगल ने पाकिस्तानी सेना के नए अध्यक्ष राहिल शरीफ से भी उनके रावलपिंडी स्थित मुख्यालय में मुलाकात की। दोनों ने पाकिस्तान-अमेरिका द्विपक्षीय हितों और क्षेत्रीय स्थिरता पर चर्चा की। अमेरिकी रक्षा मंत्री के साथ पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत रिचर्ड जी.ओल्सन और अमेरिका के कार्यकारी सहायक रक्षा सचिव पीटर लेवी भी थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You