'मैं जितना झुक सकती थी उतना झुक गई'

  • 'मैं जितना झुक सकती थी उतना झुक गई'
You Are HereInternational
Tuesday, December 10, 2013-2:27 PM

बैंकाक: थाईलैंड की प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा ने आज भावुक संबोधन में प्रदर्शनकारियों से चुनाव में हिस्सा लेने की अपील की। कई दिनों से जारी सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच शिनावात्रा ने कल संसद भंग कर चुनाव कराने की घोषणा की थी।

शिनावात्रा ने कहा, "मैं जितना झुक सकती थी उतना झुक गई। अब सरकार ने संसद को भंग कर दिया है और मैं आप सभी से अपील करती हूं कि अब प्रदर्शनों को रोक दें और सब लोग मिलकर चुनाव में हिस्सा लेने की तैयारी करें।"

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते समय शिनावात्रा की आंखे नम हो उठी थीं, हालांकि उन्होंने तुरंत खुद को संयमित कर लिया। दूसरी ओर विपक्ष ने देश में चुनाव कराए जाने की सरकार की इस पहल का विरोध किया है। साथ ही प्रदर्शन के माध्यम से यह दबाव बढ़ा दिया है कि देश को चलाने के लिए बिना चुनाव के ही एक संस्था गठित की जाए। यह संस्था 'पीपुल्स काउंसिल' बिना चुनाव के ही गठित की जाए जो शिनावात्रा की जगह देश की कमान संभाले।

शिनावात्रा देश में अगले चुनाव तक कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेगी। देश में चुनाव अगले साल 2 फरवरी को सम्भावित है। जबरदस्त प्रदर्शनों के बीच कल करीब डेढ लाख प्रदर्शनकारी शिनावात्रा के कार्यालय के बाहर इक्ट्ठे हो गए थे। उनका कहना था कि वह शिनावात्रा को कुर्सी से हटा कर ही रहेंगे। मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी ने भी प्रधानमंत्री के साथ काम करने में असमर्थता जताते हुए कल संसद से इस्तीफा दे दिया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You