स्कूल में काल्पनिक तीर चलाने पर छात्र निलंबित

  • स्कूल में काल्पनिक तीर चलाने पर छात्र निलंबित
You Are HereInternational
Tuesday, December 10, 2013-4:53 PM

पेंसिल्वेनिया: अमेरिका के पेंसिल्वेनिया प्रांत में एक विचित्र घटना में पांचवीं कक्षा के एक छात्र को स्कूल से इसलिए निलंबित कर दिया गया, क्योंकि उसने अपने साथी की ओर काल्पनिक तीर-कमान से निशाना साधा था। जॉनी जॉन्स नाम के इस 10 साल के बच्चे ने किसी बात पर अपनी सहपाठी को डराने के लिए इस तरह का अभिनय किया, जैसे उसके हाथ में तीर और कमान हो और अब वह उसकी ओर तीर चला देगा। बच्ची ने इसकी शिकायत शिक्षक से कर दी।

इस पर स्कूल के अधिकारियों ने स्कूल में हथियार के इस्तेमाल संबंधी नीतियों का हवाला देते हुए बच्चे को निलंबित कर दिया। एक ओर बच्चे को स्कूल से निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, तो दूसरी ओर यह खबर आने के बाद बच्चे के बचाव में आवाजें उठने लगी हैं।

मानवाधिकार के लिए काम करने वाली संस्था रदरफोर्ड इंस्टीटयूट के अध्यक्ष जॉन डब्ल्यू व्हाइटहेड ने कहा, "हम स्कूलों में सुरक्षा चाहते हैं, लेकिन मैं चाहूंगा कि वास्तविक खतरों को रोकने के लिए कोई ठोस कदम उठाया जाए, न कि इस तरह की निरर्थक घटनाओं के खिलाफ बेवकूफाना कार्रवाई की जाए।"

मानवाधिकार संगठन चाहते हैं कि छात्र का निलंबन समाप्त किया जाए और आगे कोई कार्रवाई न की जाए। स्कूल प्रशासन ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You