सिंगापुर में 3 और भारतीयों पर हिंसा का आरोप, सैकड़ों कामगारों से पूछताछ

  • सिंगापुर में 3 और भारतीयों पर हिंसा का आरोप, सैकड़ों कामगारों से पूछताछ
You Are HereInternational
Thursday, December 12, 2013-1:21 AM

सिंगापुर: सिंगापुर में पिछले 40 साल में हुए सबसे भीषण दंगों के सिलसिले में तीन और भारतीयों को आज आरोपी बनाया गया। इससे पहले कल दंगों को लेकर 24 अन्य भारतीयों को हिरासत में भेजा गया। पुलिस ने करीब 4,000 प्रवासी कामगारों से पूछताछ की है।

राजेन्द्रन रंजन (22), मूर्ति कबिलदेव (24) और सत्यमूर्ति शिवरमण (36) को आगे की जांच के लिए हिरासत में ले लिया गया। उन्हें 18 जनवरी को अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस ने आज बताया कि रविवार को सिंगापुर के लिटिल इंडिया इलाके में हुए दंगों को लेकर कल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। यह इलाका भारतीय मूल के व्यापारिक प्रतिष्ठानों, खाने पीने की दुकानों और पब आदि से भरा हुआ है। यहां रविवार को सड़क दुर्घटना में एक भारतीय की मौत के बाद दंगे शुरू हो गए थे।

इन तीनों आरोपियों पर गैरकानूनी रूप से इकठ्ठा होने और एक निजी बस पर हमला करने का आरोप है जिसमें 33 वर्षीय शक्तिवेल कुमारवेलू की मौत हो गयी थी। इससे पहले कल 24 भारतीयों को आगे की जांच के लिए एक हफ्ते की हिरासत में भेज दिया गया। इन आरोपियों की उम्र 22 से 40 साल के बीच है। इन लोगों के खिलाफ दंगों के मामले दर्ज किए गए हैं। इन मामलों को लेकर उन्हें 7 साल के कैद और कोड़े मारने की सजा मिल सकती है। स्टे्रट्स टाइम्स में आज आई एक खबर के अनुसार सभी 24 भारतीय वर्क परमिट धारक हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You