फोटो खिंचवाकर फंसे ओबामा और कैमरन!

  • फोटो खिंचवाकर फंसे ओबामा और कैमरन!
You Are HereInternational
Thursday, December 12, 2013-1:18 PM

वॉशिंगटन:  दक्षिण अफ्रीका के दिवंगत नेता नेल्सन मंडेला की श्रद्धांजलि समारोह के दौरान ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन और डेनमार्क की प्रधानमंत्री हेले थोर्निंग-स्मिट के साथ ओबामा की एक तस्वीर सामने आई है। यह तस्वीर के मिनटों में इंटरनेट पर वायरल हो गई और लोगों ने इस पर जमकर प्रतिक्रियाएं दी।

ओबामा की इस तस्वीर पर उनके व्यवहार को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। लोगों ने ओबामा और उनके साथी नेताओं के इस व्यवहार की आलोचना की है और अधिकतर न्यूज टैबलॉयड्स ने भी इस तस्वीर को आलोचनात्मक हेडलाइंस के साथ छापा है। इस तस्वीर में थोर्निंग-स्मिट, कैमरन और ओबामा के साथ खुद की एक तस्वीर लेती नजर आ रही हैं। इस तस्वीर में जहां यह तीनों नेता खुशी-खुशी डेनमार्क की पीएम के मोबाइल कैमरे में पोज करते नजर आ रहे हैं, वहीं साथ में बैठी मिशेल ओबामा गंभीर मुद्रा में नजर आ रही हैं।
 
दूसरी ओर कैमरन से भी इस तस्वीर को लेकर ब्रिटिश संसद में भी इस बारे सवाल में किया गया। जवाब में कैमरन ने कहा कि उन्होंने केवल सहृदयता के कारण यह तस्वीर खिंचवाई थी। तस्वीर लेने वाले फोटॉग्रफर के अनुसार,  तीनों नेता आम इंसान के जैसे ही व्यवहार कर रहे थे और इसकी इतनी आलोचना नहीं होनी चाहिए।

एएफपी के रोबर्टो स्मिट ने कहा है कि उन्हें बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि इस तस्वीर को लेकर ऐसा हंगामा खड़ा होगा। तस्वीर में नाराज नजर आ रही मिशेल ओबामा की मुद्रा भी महज एक इत्फाक है और वह ओबामा या उनके साथियों की हरकत से नाराज नहीं थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You