बांग्लादेश के पूर्व राष्ट्रपति इरशाद हिरासत में लिए गए

  • बांग्लादेश के पूर्व राष्ट्रपति इरशाद हिरासत में लिए गए
You Are HereInternational
Friday, December 13, 2013-4:06 PM

ढाका: बांग्लादेश के पूर्व सैन्य तानाशाह और जातीय पार्टी के अध्यक्ष हुसैन मुहम्मद इरशाद को गुरुवार को ढाका में हिरासत में ले लिया गया। पुलिस, रैपिड एक्शन बटालियन और गुप्तचरों का संयुक्त दल इरशाद को उनके बारीधारा आवास से लेकर संयुक्त सैन्य अस्पताल पहुंचा।

देश में अगले महीने होने वाले आम चुनाव से इरशाद और उनके कई समर्थकों द्वारा अपने नामांकन को वापस लेने के एक दिन बाद उन्हें हिरासत में लिया गया। रैपिड एक्शन बटालियन के कमांडर किस्मत हयात ने कहा कि वह इरशाद को इसलिए अस्पताल ले गए, क्योंकि वह बीमार महसूस कर रहे थे। दूसरी ओर एक राजनीतिक पर्यवेक्षक ने कहा कि इरशाद बीमार थे और अस्पताल की एंबुलेंस आकर उन्हें ले गई।

जातीय पार्टी प्रधानमंत्री शेख हसीना की गठबंधन सरकार में एक बड़ी भागीदार थी। इरशाद की पार्टी 6 नवंबर को 14 सदस्यीय गठबंधन से बाहर निकल आई और कहा कि वह 5 जनवरी को होने वाले चुनाव में अकेले लड़ेगी। इरशाद के लोगों ने कहा कि अन्य पार्टियां यदि चुनाव में हिस्सा लेंगी, तभी वह भी चुनाव में हिस्सा लेंगे।

प्रमुख विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी ने भी चुनाव में हिस्सा लेने से मना कर दिया है। उसका कहना है कि वह तभी चुनाव में हिस्सा लेगी, जब चुनाव एक गैर-दलीय अस्थाई सरकार के अधीन हो। इस मांग को खारिज करते हुए प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि चुनाव संविधान के अनुसार ही होंगे।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You