बगदाद की जेल में सुरक्षाकर्मी की हत्या कर फरार हुए 22 कैदी

  • बगदाद की जेल में सुरक्षाकर्मी की हत्या कर फरार हुए 22 कैदी
You Are HereInternational
Friday, December 13, 2013-11:06 PM

बगदादः इराक की राजधानी बगदाद में एक डिटेंशन सेंटर में सुरक्षाकर्मी की हत्या कर 22 कैदी फरार हो गए हैं। इनमें से कुछ को बाद में पकड़ लिया गया। पुलिस ने बताया कि एक कैदी की मौत हो गई है। देश के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता साद मान ने बताया कि उत्तर पश्चिम बगदाद के कधिमिया स्थित डिटेंशन सेंटर से 22 कैदी फरार हो गए थे। इनमें से कुछ के संबंध आतंकवादी संगठन अलकायदा से भी हैं।

उन्होंने दावा किया कि तीन को छोड़कर शेष सभी कैदियों को दोबारा पकड़ लिया गया। इसमें एक की सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़प के दौरान मौत हो गई लेकिन तीन पुलिस सूत्रों ने बताया कि कम से कम 14 कैदी अभी भी फरार हैं। उन्होंने भी इस बात की पुष्टि की कि घटना में एक पुलिस अधिकारी और एक कैदी की मौत हो गयी है। सुरक्षा सेवाओं की कार्यकुशलता की निगरानी करने वाली संसदीय समिति के सदस्य हकीम अल-जमीली ने बताया कि कैदियों ने ऐसे नाटक किया जैसे उनमें से एक काफी बीमार है।

जब एक सुरक्षाकर्मी उसे देखने गया तो उन्होंने उस पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और उसकी बंदूक लेकर भाग गए। उन्होंने कहा कि इस इलाके में सुरक्षा व्यवस्था अत्यंत कडी है। इसके बावजूद कैदियों के भाग जाने से लगता है कि उन्हें किसी अंदर के व्यक्ति की मदद मिली होगी। इसी साल जुलाई में बगदाद के अबु ग्राइब जेल से सैकड़ों कैदी फरार हो गए थे। अलकायदा से संबंधित इस्लामिक स्टेट आफ इराक एंड लेवांत ने इसकी जिम्मेदारी ली थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You