मुल्ला की फांसी के विरोध में पाकिस्तान में प्रदर्शन

  • मुल्ला की फांसी के विरोध में पाकिस्तान में प्रदर्शन
You Are HereInternational
Sunday, December 15, 2013-12:57 AM

इस्लामाबादः बांग्लादेश के युद्ध अपराधी और जमात-ए-इस्लामी के नेता अब्दुल कादर मुल्ला को फांसी पर लटकाए जाने के विरोध में पाकिस्तान के जमात-ए-इस्लामी के कार्यकर्ताओं ने सिंध प्रांत के विभिन्न कस्बों में विरोध प्रदर्शन किया।

डॉन के अनुसार कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को मुल्ला के लिए विशेष नमाज भी अदा किए। जमात-ए-इस्लामी और जमात-उद्-दावा के कार्यकर्ताओं ने हैदराबाद में विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने पाकिस्तान सरकार पर आरोप लगाया कि देश की एकता के लिए लडऩे वाले देशभक्तों की रक्षा के लिए उसने अपनी भूमिका नहीं निभाई।

जमात-उद्-दावा के कार्यकर्ताओं ने मुल्ला की फांसी की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि इस अन्याय का विरोध करने के बजाय सरकार भारत के साथ प्याज और आलू का व्यापार करने में व्यस्त है।

उन्होंने यह भी कहा कि बांग्लादेश ने जुल्फिकार अली भुट्टो और शेख मुजीबुर रहमान के बीच हुए उस समझौते का भी उल्लंघन किया है, जिसमें प्रावधान किया गया था कि कोई भी देश 1971 के युद्ध या उसके पहले के घटनाक्रम के लिए किसी व्यक्ति को दंडित नहीं करेगा।

लेकिन रहमान की पुत्री और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने समझौते का उल्लंघन किया और जमात-ए-इस्लामी के नेताओं के खिलाफ आतंक का माहौल पैदा कर दिया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You