इटली में प्रदर्शनकारियों ने फाड़ा यूरोपीय संघ का झंडा

  • इटली में प्रदर्शनकारियों ने फाड़ा यूरोपीय संघ का झंडा
You Are HereInternational
Sunday, December 15, 2013-4:24 PM

रोम:  इटली में लगातार खराब होते आर्थिक हालातों के बीच सरकार के कड़े फैसलों के विरोध में एक सप्ताह से जारी प्रदर्शनों के बीच एक नए फासिस्ट समूह ने यहां यूरोपीय संघ के मुख्यालय के सामने प्रदर्शनों के दौरान संघ का झंडा फाड़ दिया।

पुलिस ने बताया कि इस संबंध में दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके खिलाफ चोरी और गैरकानूनी रूप से प्रदर्शन करने के आरोप लगाए गए हैं। देश में जारी आर्थिक असुरक्षा को लेकर यह संगठन पिछले एक सप्ताह से इटली के विभिन्न शहरों में सरकार विरोधी प्रदर्शन कर रहा है।

इन प्रदर्शनों ने राजनीतिक लोगों और युद्ध के बाद के देश में अब तक की सबसे लंबी आर्थिक मंदी के खिलाफ जनता का गुस्सा तो जाहिर होता ही है साथ ही इनसे यूरोपीय संघ में इटली की सदस्यता और एक मुद्रा को लेकर संशय की स्थिति पैदा हो गई है।

इस संबंध में मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि नकाब पहने कुछ लोग 28 देशों के संघ के यहां स्थित मुख्यालय में घुस गए, जिनमें से एक प्रदर्शनकारी मुख्यालय की बालकनी में पहुंचने मे कामयाब रहा। उसने संघ का झंडा फाड़ कर बाहर दूसरे प्रदर्शनकारियों के बीच फेंक दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त कारवाई करते हुए उनसे संघ का झंडा वापस लेकर आयोग के हवाले किया।


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You