हॉरवर्ड में बम की खबर से अफरा-तफरी, कैंपस खाली कराया गया

  • हॉरवर्ड में बम की खबर से अफरा-तफरी, कैंपस खाली कराया गया
You Are HereInternational
Monday, December 16, 2013-9:12 PM

न्यूयॉर्क: अमेरिका के विख्यात हॉरवर्ड विश्वविद्यालय में बम रखे होने की अपुष्ट खबर से अफरा-तफरी मच गई और आपात सेवा से जुड़ी एजेंसियां तत्काल हरकत में आ गईं। विश्वविद्यालय के पूरे परिसर को खाली करा लिया गया है।

विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी एक संदेश में कहा गया है, ‘‘हॉरवर्ड विश्वविद्यालय पुलिस विभाग को आज सुबह अपुष्ट जानकारी मिली कि परिसर की चार इमारतों- साइंस सेंटर, थायर, सर्वर और एमरसन हॉल में विस्फोटक रखे हुए हैं।’’ इसमें कहा गया, पुलिस विभाग और कैम्ब्रिज पुलिस मौके पर पहुंच गए हैं। ऐहतियात के तौर पर विश्वविद्यालय परिसर की इमारतों को खाली करा लिया गया और खोजबीन चल रही है।

हॉरवर्ड विश्वविद्यालय ने कहा, ‘‘हमारा ध्यान अपने छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों की सुरक्षा पर है। हम अधिक जानकारी मिलने पर इससे मीडिया को अवगत कराएंगे।’’ कैम्ब्रिज पुलिस विभाग और आईवी लीग स्कूल के अधिकारी चारों स्थानों पर पहुंच गए हैं। चारों इमारतें आईवी लीग स्कूल में ही है। स्कूल ने ट्विटर पर कहा, अलर्ट, अपुष्ट खबरों के अनुसार परिसर के चार स्थानों पर बम रखा हुआ है। हॉरवर्ड पुलिस और कैम्ब्रिज पुलिस मौके पर हैं तथा जांच चल रही है। समाचार पत्र ‘न्यूयॉर्क डेली न्यूज’ के अनुसार स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजे छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों ने ईमेल और एसएमएस भेजकर लोगों को परिसर खाली करने के लिए कहा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You