ओबामा से निगरानी कार्यक्रम पर लगाम लगाने की अपील

  • ओबामा से निगरानी कार्यक्रम पर लगाम लगाने की अपील
You Are HereInternational
Wednesday, December 18, 2013-10:16 AM

वाशिंगटन: सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्वीटर और गूगल समेत सभी बड़ी अमेरिकी आईटी और सोशल मीडिया कंपनियों ने राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात कर सरकार के इलेक्ट्रानिक निगरानी कार्यक्रम पर लगाम लगाने की मांग की है।

राष्ट्रपति के साथ दो घंटे चली इस मुलाकात में एप्पल, याहू, नेटफ्लिक्स, कोम्कास्ट, एटी एंड टी और माइक्रोसाफ्ट के प्रतिनिधि भी शामिल थे। कल बैठक के बाद कंपनियों ने कहा कि राष्ट्रपति को सरकारी निगरानी पर कंपनियों के विचारों से अवगत करा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह आठ कंपनियों की मांगों पर जल्द अमल करने के लिए राष्ट्रपति से अपील की है। इन कंपनियों ने एक सप्ताह पहले एक मुहिम चलाकर अपने उपभोक्ताओं की गोपनीयता की सुरक्षा के लिए सरकार से निगरानी प्रक्रिया में सुधार की अपील की थी।

गत सोमवार को संघीय अदालत ने भी कहा था कि सरकार द्वारा नागरिकों के टेलीफोन कॉल रिकार्ड करना गैरकानूनी है। इसके बाद कल आईटी कंपनियों के साथ राष्ट्रपति की बैठक हुई। बैठक ओबामा के हेल्थकेयर कार्यक्रम से जुड़े पंजीकरण में आ रही समस्या को दूर करने के नाम पर बुलाई गई थी, लेकिन व्हाइट हाउस ने बताया कि इसमें सिर्फ सरकारी निगरानी कार्यक्रम के मुद्दे पर ही चर्चा हुई।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You