डॉक्टरों ने किया चमत्कार, पैर पर उगा दिया हाथ

  • डॉक्टरों ने किया चमत्कार, पैर पर उगा दिया हाथ
You Are HereInternational
Wednesday, December 18, 2013-3:15 PM

बीजिंग: चिकित्सा जगत में बढ़ती उन्नति से असंभव काम संभव होते जा रहे है। इस बात का सबूत आप इस सर्जरी को देखकर लगा सकते है। जिसमें डॉक्टरों ने शख्स की हथेली को उसके टखने से सफलतापूर्वक जोड़ दिया है।

डेली मेल की खबर के अनुसार,  10 नवंबर को झिआओ वेई का दायां हाथ एक दुर्घटना में कट गया था। हादसे के समय वह जम से गए मानों उनके शरीर में जान ही नहीं हो। साथ में काम करने वाले कर्मचारियों ने मशीम को बंद कर तुरंत हाथ निकाला और उसे अस्पताल लेकर  गए।

पहले उन्हें चीन के हुनान प्रांत के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिम डॉक्टरों ने उन्हें साफ जवाब दे दिया कि वह उनके हाथ को नहीं बचा पाएंगे। लेकिन साथ ही उन्होंने एक दूसरे अस्पताल के बारे में बताया, जहां उनके हाथ का इलाज संभव हो सकता था।

वेई ने डॉक्टरों से यह कहा कि अभी उसकी उम्र बहुत कम है और वह बिना हाथ के जीने के बारे में सोच भी नहीं सकता। इस दुर्घटना को हुए सात घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका था।

सात घंटे बाद वह चांगशा पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे हाथ जोड़ देने का विश्वास दिलाया। साथ में यह भी कहा कि उसमें काफी समय भी लगेगा। लेकिन इसके लिए हाथ को जिंदा रखना जरूरी था। हाथ को जिंदा रखने के लिए उन्होंने उसके हाथ टखने से जोड़ दिया।

डॉक्टरों की टीम के एक सदस्य ने बताया कि वेई की  चोट काफी गंभीर थी। लेकिन अब उनकी हालत में सुधार हो रहा है और डॉक्टरों ने जल्दी ही हाथ जोड़ने की उम्मीद जताई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You