बंगलादेश: हिंदू की हत्या के आरोप में आठ को मृत्युदंड, 13 को उम्रकैद

  • बंगलादेश: हिंदू की हत्या के आरोप में आठ को मृत्युदंड, 13 को उम्रकैद
You Are HereInternational
Wednesday, December 18, 2013-9:04 PM

ढाकाः बंगलादेश की सत्तारूढ अवामी लीग के आठ छात्र कार्यकर्ताओं को यहां की एक त्वरित अदालत ने 2012 में देशव्यापी हडताल के दौरान एक हिंदू की हत्या करने के आरोप में आज फांसी और 13 को उम्रकैद की सजा सुनाई। ढाका की एक त्वरित अदालत के मजिस्ट्रेट निजामुल हक ने मात्र 19 मिनट की सुनवाई के बाद 24 वर्षीय विश्वजीत दास की हत्या के लिए यह सजा सुनाई।

अदालत ने कहा कि हत्या का यह मामला हडताल के दौरान हुए अन्य मामलों से जुदा है क्योंकि यह हत्या दिन दहाडे की गई। सजा सुनाने के दौरान अदालत में फांसी की सजा पाने वाले सिर्फ छह दोषी उपस्थित थे। फरार दो अभियुक्तों को उनकी अनुपस्थिति में ही सजा सुनाई गई। बंगलादेश के कानून के मुताबिक अब मृत्युदंड की सजा की समीक्षा उच्च न्यायालय करेगी। भले ही आरोपी उच्च न्यायालय में त्वरित अदालत के फैसले के खिलाफ न पहुंचे लेकिन यह मामला खुद ब खुद वहां जाएगा।

उल्लेखनीय है कि अवामी लीग के छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने पिछले साल नौ दिसंबर को ओल्ड ढाका बहादुर शाह पार्क में सडक पर विश्वजीत की हत्या कर दी थी। हत्या की यह घटना टीवी कैमरे के जरिए सीधी प्रसारित हुई थी। उसी दिन इस संबध में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था और इस साल दो जून को 21 छात्र कार्यकर्ताओं के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किए गए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You