उटाह में समलैंगिक विवाहों पर रोक नहीं : अमेरिकी अपीली अदालत

  • उटाह में समलैंगिक विवाहों पर रोक नहीं : अमेरिकी अपीली अदालत
You Are HereInternational
Wednesday, December 25, 2013-9:44 AM

साल्ट लेक सिटी: अमेरिका की एक संघीय अपीली अदालत ने, अपील की प्रक्रिया के निपटारे तक समलैंगिक विवाहों पर रोक लगाने के राज्य सरकार के अनुरोध को नामंजूर करते हुए व्यवस्था दी है कि उटाह में समलैंगिक विवाह जारी रह सकते हैं।

10वीं अमेरिकी सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स ने एक संघीय न्यायाधीश के फैसले पर आपात स्थगन लगाने के राज्य के अनुरोध को कल नामंजूर कर दिया। संघीय न्यायाधीश ने अपने फैसले में कहा था कि उटाह द्वारा समलैंगिक विवाहों पर लगाई गई रोक ऐसे जोड़ों के अधिकारों का उल्लंघन करती है।

अमेरिका जिला न्यायाधीश रिचर्ड शेल्वी ने सोमवार को दिए गए अपने फैसले में समलैंगिक विवाहों पर रोक लगाने के राज्य के पहले अनुरोध को ठुकरा दिया था। समलैंगिक विवाहों पर अस्थायी रोक लगाने के लिए अब उटाह सरकार के पास अंतिम विकल्प अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाने का है।

अपीली अदालत के फैसले का मतलब है कि काउंटी क्लर्क समलैंगिक जोड़ों को शादी का लाइेंसस देना जारी रख सकते हैं। शुक्रवार के बाद से यहां करीब 700 समलैंगिक जोड़ों ने शादी के लाइसेंस प्राप्त किए हैं। उटाह अमेरिका का 18वां राज्य है, जहां समलैंगिक जोड़े शादी कर सकते हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You