मेरा मिशन पूरा हो चुका है: स्नोडेन

  • मेरा मिशन पूरा हो चुका है: स्नोडेन
You Are HereInternational
Wednesday, December 25, 2013-10:56 AM

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनएसए) के खुफिया निगरानी कार्यक्रम का रहस्य खोलने वाले एडवर्ड स्नोडेन ने कहा कि इंटरनेट पर गुपचुप तरीके से चल रही निगरानी को बेपर्दा करने के बाद उनका मिशन पूरा हो चुका है।

स्नोडेन ने कहा कि वह इस बात से संतुष्ट हैं कि पत्रकार सरकार द्वारा इंटरनेट व फोन पर गुपचुप तरीके से रिकार्ड इकट्ठा करने की कहानियों को सुनाने में सक्षम हो गए। यह गतिविधियां एक दशक पहले 11 सितंबर, 2001 के आतंकी हमले के बाद नाटकीय ढंग से बढ़ी थीं।

सोमवार रात ऑनलाइन दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए व्यक्तिगत संतुष्टि है। मेरी पहले ही जीत हो चुकी है। गत शुक्रवार को राष्ट्रपति बराक ओबामा ने संकेत दिए कि वह निजता को लेकर जनता की चिंताओं का समाधान करने के लिए अमेरिकियों के व्यापक फोन रिकॉर्ड इकट्ठा करने के कार्यक्रम में थोड़े बदलाव करने पर विचार करेंगे।" स्नोडेन ने यह साक्षात्कार वाशिंगटन पोस्ट को मास्को में दिया, जहां उन्हें अस्थाई रूप में शरण मिली हुई है।

उनका यह बयान एक संघीय जज द्वारा एनएसए के कार्यक्रम को असंवैधानिक करार दिए जाने के एक सप्ताह बाद आया। राष्ट्रपति के सलाहकार पैनल ने एनएसए के अभियानों में 46 बदलावों के सुझाव दिए।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You