कश्मीरी छात्र को पाक में भारतीय जासूस बताकर किया प्रताडि़त

  • कश्मीरी छात्र को पाक में भारतीय जासूस बताकर किया प्रताडि़त
You Are HereInternational
Thursday, December 26, 2013-6:36 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कायद-ए-आजम विश्वविद्यालय से पीएचडी करने वाले एक जम्मू-कश्मीर के एक छात्र ने अपने गाइड पर ब्लैकमेल करने, प्रताडि़त करने तथा धमकाने का आरोप लगाया है। कश्मीर के बडग़ाम जिले के रहने वाले इशरत नवीद ने पाकिस्तान के इस प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से अपनी पीएचडी पूरी की है। तीन साल पहले उन्होंने दक्षेस शिक्षा कार्यक्रम के तहत विश्वविद्यालय के जैव प्रौद्योगिकी विभाग में पीएचडी में दाखिल लिया था।

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘मेरे गाइड ने शोध के दौरान जिस तरह से व्यवहार किया उसे बयां कर पाना मुश्किल है। उन्होंने मेरे करियर के दो साल बर्बाद कर दिए।’’ नवीद ने आरोप लगाया कि उनके गाइड ने उन्हें लगातार भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल और प्रताडि़त किया तथा डिग्री के आखिरी समय तक धमकी दी। इस छात्र ने कहा कि गाइड ने उन्हें भारत से ताल्लुक रखने को लेकर धमकी दी और उन पर गलत आरोप लगाया कि वह जासूसी में शामिल है।

छात्र ने आरोप लगाया कि गाइड ने उनसे पाकिस्तान सरकार की ओर से मुहैया कराई गई करीब 96 लाख रूपये की राशि हथियाने के लिए यह सब किया। यह राशि उन्हें शोध के लिए मिली थी। उन्होंने दावा किया कि गाइड ने 2011 में बीमार बहन को देखने के लिए उन्हें श्रीनगर जाने नहीं दिया और बाद में उनकी बहन मौत हो गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You